PM Modi Meet Olympics Contingent: पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीट्स से मिले पीएम मोदी, सामने आया पहला वीडियो
Advertisement
trendingNow12385242

PM Modi Meet Olympics Contingent: पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीट्स से मिले पीएम मोदी, सामने आया पहला वीडियो

PM Modi Meet Olympics Contingent: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है कि वर्ष 2036 का ओलंपिक हिंदुस्तान की धरती पर हो.

PM Modi Meet Olympics Contingent: पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीट्स से मिले पीएम मोदी, सामने आया पहला वीडियो

PM Modi Meet Olympics Contingent: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर भारत के पेरिस ओलंपिक दल से मुलाकात की. भारत ने ओलंपिक में इस बार 6 मेडल अपने नाम किए.  मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को संबोधित किया. वह मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से बारी-बारी से मिले. ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम, शूटर मनु भाकर, रेसलर अमन सहरावत, स्वप्निल कुसाले और सरबजोत सिंह से पीएम मिले. इस मुलाकात का वीडियो सामने आया है.

सिंधु और नीरज नहीं मिल पाए

स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पीएम मोदी से अभी नहीं मिल पाएं. वह पेरिस ओलंपिक से स्वदेश नहीं लौटे हैं. नीरज ईलाज करवाने के लिए जर्मनी गए हैं. दूसरी ओर, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु भी निजी कारणों से मिलने नहीं पहुचीं. 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली सिंधु इस बार खाली हाथ लौटी थीं. वह मेडल नहीं जीत पाई थीं.

 

 

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है कि वर्ष 2036 का ओलंपिक हिंदुस्तान की धरती पर हो. उन्होंने कहा, ''साथियों, हिंदुस्तान का सपना है कि 2036 में जो ओलंपिक हो, वह हिंदुस्तान की धरती पर हो. उसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं, आगे बढ़ रहे हैं.''

मेडल विनर्स को दी बधाई

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के दौरान वहां उपस्थित ओलंपिक विजेताओं का उल्लेख किया. मोदी ने कहा, ''आज हमारे साथ तिरंगे झंडे के नीचे वे नौजवान बैठे हैं जिन्होंने ओलंपिक की दुनिया में भारत का परचम लहराया है. मैं अपने देश के सभी खिलाड़ियों को 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बधाई देता हूं. हम नए सपने, नए संकल्प और पुरुषार्थ के साथ नए लक्ष्यों की तरफ बढ़ेंगे.''

पेरिस ओलंपिक में मिले 5 ब्रॉन्ज

भारत को पेरिस ओलंपिक में एक सिल्वर मेडल के अलावा 5 ब्रॉन्ज भी मिले. जेवलिन थ्रो में 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. उन्होंने पिछली बार टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीता था. इस बार पर दूसरे स्थान पर रहे. शूटर मनु भाकर ने 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते. उन्होंने विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में तीसरा स्थान हासिल किया. इसके अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज पर निशाना लगाया. शूटर स्वप्निल कुसाले ने भी ब्रॉन्ज अपने नाम किया. मेंस हॉकी टीम और रेसलर अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

Trending news